आपत्तिजनक कंटेंट पोस्ट करने वाले यूजर्स पर इंस्टाग्राम ( Instagram ) रखेगा नजर, पोस्ट करने से पहले देगा वॉर्निंग 

डिजिटल मार्केटिंग की दुनिया में लिंक्डइन  ट्विटर फेसबुक  इंस्टाग्राम ( Instagram ) जैसे प्लेटफार्म जो आज डिजिटल मार्केटिंग का एक महत्वपूर्ण भाग बन चूका है | 

Instagram

इंस्टाग्राम  ( Instagram ) जो आज डिजिटल मार्केटिंग का बन चूका है  एक महत्वपूर्ण भाग | 

इंस्टाग्राम  (Instagramअपने प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक कंटेंट पोस्ट करने वाले यूजर्स पर सख्ती बरतने के मूड में दिख रही है। फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ( Instagramअपने प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक कंटेंट पोस्ट करने वा| ले यूजर्स पर सख्ती बरतने के मूड में दिख रही है। इंस्टाग्राम ( Instagramइसके लिए जल्द ही पॉपअप वार्निंग जैसा फीचर्स लाने वाली है। जिसके तहत आपत्तिजनक पोस्ट पे लगा देगी बैन

Instagram

आपत्तिजनक कंटेंट को रोकने के लिए इंस्टाग्राम ( Instagram ) लाएगा अपने फीचर्स में नया बदलाव |

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने एक  कांफ्रेंस में बताया कि, हमारा दायित्व है कि हम इंस्टाग्राम  ( Instagramपर एक सुरक्षित वातावरण बनाने का काम करें। इसके लिए हमने कुछ जरूरी उपायों को लेकर प्लानिंग की थी, जिसमें पॉपअप वार्निंग जैसा फीचर लाने पर सहमति बनी है।

आपत्तिजनक कंटेंट को रोकने के लिए  हमारी टीम बहुत दिनों से काम कर रही है। इसके लिए हमने कई चीजों पर काम किया है। जैसेजैसे ऐप में बदलाव करने की स्थिति बनेगी, उसी प्रकार से इसे और बेहतर बनाने की हमारी कोशिश भी जारी रहेगी।

Instagram

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल किए जायेंगे तैयार |

मोसेरी ने बताया कि, हमने एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल तैयार किया है जो आपत्तिजनक कंटेंट पर नजर रखेगा। इंस्टाग्राम ( Instagramयूजर्स जब भी किसी कंटेंट को प्लेटफार्म पर पोस्ट करेंगे, यह टूल उन्हें वार्निंग देगा। यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल उस पर बारीकी से नजर रखेगा। यह टूल यूजर्स को फौरन बताएगा कि ये पोस्ट आपत्तिजनक है। यह वार्निंग इंटरवेंशन यूजर्स को सतर्क करने के लिए है। इसके अलावा भी अगर किसी प्रकार की गलत हरकत प्लेटफार्म पर किसी यूजर्स के द्वारा की जाती है तो दूसरा पक्ष उसे अनफॉलो, ब्लॉक और रिपोर्ट कर सकता है।

Instagram

रेस्ट्रिक्ट फीचर्स के माध्यम से इंटरवेंशन यूजर्स को सतर्क किया जायेगा | 

मोसेरी ने आगे बताया कि हमने इस फीचर का नाम रेस्ट्रिक्ट रखा है। यह सिर्फ उसी यूजर को दिखेगा जिसे पोस्ट करने वाले से किसी प्रकार की कोई परेशान करने वाली चीजें भेजी जा रही हों। ऐसे में पोस्ट करने वाले को उस पर्टिकुलर दूसरे यूजर्स से पोस्ट करने के लिए सहमति लेनी पड़ेगी। ऐसे में जब आप ऑनलाइन रहेंगे या उस आपत्तिजनक पोस्ट को पढ़ रहे होंगे तब रिस्ट्रिक्टेड यूजर्स आपको नहीं देख पाएगा।

Posted in Digital Marketing, SMnext Blog, Social Media Marketing, Social Media Marketing in Patna and tagged , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published.